Home सामान्य ज्ञान जब फिल्म में एक मेरे हुए एक्टर को फिरसे जिंदा किया गया था!!

जब फिल्म में एक मेरे हुए एक्टर को फिरसे जिंदा किया गया था!!

दोस्तोँ मैंने आपको एक दूसरे एपिसोड में क्रोनिक्स तकनीक के बारे में बताया था जिसके बूते साइंटिस्ट्स किसी इंसान को वापिस ज़िंदा करने की साइंस विकसित करने का दावा करते हैं लेकिन हमारी मूवीज की दुनिया में ऐसे करिश्मे आये साल देखने को मिलते हैं। आज मैं बात करने वाला हूँ हॉलीवुड फिल्म स्टार वार्स रोगे ओने की। दोस्तों क्या आप जानते हैं 2016 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में पीटर कुशिंग नाम के एक एक्टर ऐसे थे जिनकी मौत 1994 में ही हो चुकी थी।

अब आप सोच रहे होंगे भला 1994 में मरा एक्टर 2016 में फिल्म कैसे कर सकता है तो दोस्तों आपको बतादूँ की यह मुमकिन हो पाया कंप्यूटर ग्राफ़िक्स की मदद से। जब मेकर्स ने यह decide किया की स्टार वार्स के इस प्रीक्वेल में ग्रैंड मॉफ तारकीन के एहम रोल में पीटर कुशिंग को रिप्लेस नहीं किया जा सकता।

तब गाए हेनरी नाम के एक्टर पर फेस मास्किंग करके इस दुनिया से जा चुके सितारे को परदे पर फिर से ज़िंदा कर लिया गया और साथ ही यह फिल्म डिजिटल एक्टर रेसुररेक्शन के मामले में एक मील का पत्थर साबित हुई और इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी अगर आने वाले वक़्त में हमे और भी गुज़र चुके एक्टर्स स्क्रीन पर देखने को मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…