Home आश्चर्यजनक तथ्य जो चूहे मरने की दवा खाकर जीते Olympic Marathon

जो चूहे मरने की दवा खाकर जीते Olympic Marathon

दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स टूर्नामेंट olympic को लेकर खिलाड़ियों का पागलपन तो आपने देखा ही होगा…किसी खिलाड़ी ने कितने टूर्नामेंट जीते है फर्क नहीं पड़ता………जबतक कि उसके गले में ओलपिंक का मेडल ना हो……..

वैसे तो खिलाड़ियों का जीतने के लिए अगड़म-तिगड़म करना कोई बड़ी बात नहीं है……पर 1904 के Olympic Marathon में तो खिलाड़ियों ने हद ही कर दी…….

इस Olympic marathon में 30 एथलीट्स ने पार्टिसपेट किया था…पर जैसे तैसे सिर्फ 14 ही रेस पूरी कर पाए…और इन 14 की कहानी भी कुछ अलग ही थी..

इस मैराथन को जीतने वाला खिलाड़ी Thomas Hicks  अपने साथ Strychnine  ड्रग लेकर आया था बोले तो चूहे मारने की दवा…. और पूरे रास्ते इन जनाब ने ये चूहे मारने की दवा इतनी बार खाई की  …फिनिंसिंग लाइन पर इनके स्टाफ मेंबर्स और ट्रेनर को इन्हें पकड़ने आने पड़ा….

 और इस तरह ओलपिंक की हिस्ट्री में ड्रग्स लेने वाला ये पहला खिलाड़ी बन गया ..जिसे बाद में कई सालों के लिए बैन कर दिया गया था…..

इस मैराथन में शामिल हुआ एक खिलाड़ी तो रास्ते में सेब खाकर ही सो ही गया और भुल गया कि उसे रेस भी पूरी करनी है और एक ने तो कार से मैराथन पूरी कर हद ही पार कर दी…

ऐसी मैराथन देख लोगों ने ना केवल ओलपिंक का मजाक उड़ाया बल्कि उस साल इसे होस्ट करने वाले देश अमेरिका को भी जिल्लत के लड्डू खाने पड़े …..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…