Home शिक्षा दुनिया का सबसे खूबसूरत “सुसाइड”!!

दुनिया का सबसे खूबसूरत “सुसाइड”!!

दोस्तों आज इस फैक्ट में मैं आपको दुनिया का सबसे खूबसूरत सुसाइड दिखाने जा रहा हूँ। अब आप सोच रहे होंगे खूबसूरत और वह भी सुसाइड?तो दोस्तों यह जो तस्वीर आप स्क्रीन पर देख रहे हैं इसे वर्ल्ड’स मोस्ट ब्यूटीफुल सुसाइड का खिताब दिया गया है और वह किस लिए मैं अभी बताता हूँ।

दरअसल 1 मई 1947 के दिन एवेलिन मैक्हेल नाम की 23 वर्षीय महिला ने न्यूयॉर्क की एंपायर स्टेट बिल्डिंग के 68वें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बिल्डिंग से छलांग लगाने के बाद एवेलिन वहां से गुजर रही एक लिमोजिन कार पर आकर गिरी।और कार की छत से टकराते ही उसकी मौत हो गई। उसी समय एक फोटोग्राफी स्टूडेंट रॉबर्ट सी विल्स वहां से गुजर रहा था। जिसने एवेलिन के गिरने के करीब चार मिनट बाद उसकी यह तस्वीर ली थी।

कुछ समय बाद पॉपुलर मैग्जीन लाइफ ने अपने मई 1948 के इश्यू में एक पूरे पेज पर मोस्ट ब्यूटीफुल सुसाइड टैग लाइन के साथ इस तस्वीर को पब्लिश किया।कार के ऊपर एवेलिन को देखकर लग रहा था जैसे वह बड़े आराम से लेटी हुई है। जबकि वह मर चुकी थी। दोस्तों आपको ये जानकार हैरानी होगी की मरने के बाद एवेलिन के एंकल एक के ऊपर एक रखे हुए थे और बायीं हथेली उसके गले में पड़ी मोतियों की माला पर थी जिसे देखकर ऐसा लग रहा था मानो वह मोतियों से खेल रही हो।तो है न इसे मिलने वाला खिताब एकदम वाजिव आप क्या सोचते हैं?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…