Home सामान्य ज्ञान मोबाइल में पानी घुसा है कि नहीं ये केसे पता चलता है?

मोबाइल में पानी घुसा है कि नहीं ये केसे पता चलता है?

दोस्तोँ अगर आपने भी अपना भीगा हुआ डेड फ़ोन कभी सर्विस सेंटर में दिया होगा तो आप जानते होंगे की चाहे आपने मोबाइल को कितना भी सुखाया हो तकनीशियन आपको झट बता देता है की इसमें पानी घुसा है जिस केस में अधिकतर बार वारंटी भी void हो जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की तकनीशियन हमेशा इतने कॉन्फिडेंस से लिक्विड spillage की बात क्यों करता है। नहीं तो बतादूँ की फ़ोन मनुफक्चरर्स अपने फ़ोन्स में स्पेशल वाटर डैमेज इंडीकेटर्स भी फिट करते हैं जो लिक्विड के कांटेक्ट में आते ही पिंक या रेड में बदल जाते हैं।

इन्हे देखते ही तकनीशियन समझ जाता है की मोबाइल पानी के कांटेक्ट में आया था चाहे तब तक वह बिलकुल सुख चूका हो। इसके अलावा दोस्तों रस्ट और साल्ट के ट्रेसेस भी उन्हें फ़ोन के अंदर मॉइस्चर मौजूद होने का sign देते हैं। इसीलिए ज्यादा होशियार न बने। होशियारी करनी ही है तो लाइक करें हमारे फेसबुक पेज factified हिंदी के डेली अमेजिंग अप्डेट्स के लिए।

15 Comments

  1. Spring allergies are commonly due to tree pollens generic cialis It functions by assisting in the relaxation of the blood vessels in your penis, allowing blood to flow into your penis during arousal

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…