प्ले स्टोर
Home न्यूज़ गूगल ने कर दिए यह 8 एप प्ले स्टोर से बेन ; देखिए लिस्ट
न्यूज़ - August 23, 2021

गूगल ने कर दिए यह 8 एप प्ले स्टोर से बेन ; देखिए लिस्ट

गूगल में प्ले स्टोर से ऐसे 8 खतरनाक Apps पर प्रतिबंध लगा दिया है जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। इस लिस्ट में Bitfunds, bitcoin, Bitcoin(BTC), Bitcoin minor जैसे apps भी शामिल है। अगर आपके फोन में यह एप्स इंस्टॉल्ड है तो आपको इन्हें तुरंत ही अनइनस्टॉल करना होगा। जानिए संपूर्ण सूची:
बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी जैसी कई चीजें कई दिनों से चर्चा का विषय बन रही है वह आज की पीढ़ी का ध्यान आकर्षित कर रही है। इसका दुष्प्रभाव भी हमें झेलना पड़ रहा है जैसे कि हैकर्स इन एप्स के जरिए आपके फोन में मैलवेयर और एडवर्ड जैसी कई हानिकारक चीजें पहुंचा रहे हैं। राहत का विषय यह है की गूगल ने ऐसी खतरनाक एप्लीकेशंस को पहचान कर उनको हटाने का निर्णय लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने ऐसे 8 खतरनाक एप्स हटा दिए हैं जिनमें क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग और cloud mining जैसी चीजें शामिल थीं और जिनके ज़रिए लोगों को इनमें बड़ा मुनाफा कमाने का झूठा वादा किया जा रहा था।

also read : इसलिए CAA जरूरी था” : कहा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने तालीबान पर, देखें पूरी रिपोर्ट!

सूत्रों की माने तो यह आठ एप्स लोगों को झूठे विज्ञापन और मासिक सब्सक्रिप्शन देने का झांसा दे रहे थे जिस की औसत कीमत 1115 रुपए है। कंपनी की रिपोर्ट गूगल प्ले स्टोर पर दर्ज कर दी गई है जिसके बाद प्ले स्टोर ने इन सभी एप्स को डिलीट करने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया। अब यह बात जानना अत्यंत आवश्यक है कि हालांकि प्ले स्टोर ने इन सारी एप्स को डिलीट कर दिया हो पर ऐसा हो सकता है कि यह आपने पहले ही डाउनलोड कर रखी हों इसलिए आपको इन्हें अपने फोन से हटाना भी जरूरी है।
यह रही आठों एप्स की लिस्ट।

  1. Bitfunds
  2. Bitcoin miner
  3. Bitcoin(BTC)
  4. Crypto Holic
  5. Daily Bitcoin Rewards
  6. Bitcoin 2021
  7. MineBit Pro
  8. Ethereum(ETH)
    Research site की माने तो इनमें से दो ऐप पेड ऐप हैं । जबकि क्रिप्टो होलिक – बिटकॉइन क्लाउड माइनिंग डाउनलोड करने के लिए आपको लगभग 966 रुपये का भुगतान करना पड़ता था। आपको डेली बिटकॉइन रिवार्ड्स – क्लाउड आधारित माइनिंग सिस्टम डाउनलोड करने के लिए ₹ 445 लगभग का भुगतान करने की आवश्यकता होती थीं। श्रोतों के अनुसार एसी 120 से भी ज्यादा websites online उपलब्ध हैं। आपको एसी सारी fraud चीजों से बचने की बहुत आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…