CAA right
Home न्यूज़ “इसलिए CAA जरूरी था” : कहा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने तालीबान पर, देखें पूरी रिपोर्ट!
न्यूज़ - August 23, 2021

“इसलिए CAA जरूरी था” : कहा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने तालीबान पर, देखें पूरी रिपोर्ट!

देश में तालिबान के कब्जे पर चल रही बहस के बीच, रविवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करना कितना ज्यादा आवश्यक था। उन्होंने ट्वीट किया, “Recent developments in our volatile neighbourhood & the way Sikhs & Hindus are going through a harrowing time are precisely why it was necessary to enact the Citizenship Amendment Act(CAA)”
“हमारे पड़ोस में वर्तमान घटनाक्रम में जिस तरह सिख और हिंदू एक कष्टदायक समय से गुजर रहे हैं, यही कारण है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करना आवश्यक था।“
रविवार को भारतीय वायु सेना की एक special evacuation flight 168 यात्रियों को लेकर हिंडन एयरबेस पहुंची, जिसमें अफगानिस्तान के पूर्व सांसद भी शामिल थे, जिन्होंने इसके लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।
विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने विमान का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें विस्थापितों को विमान के अंदर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है।

also read: ट्विटर ने जारी की 2021 की टॉप 10 ट्रेंडिंग हैशटैग्स की लिस्ट

अफगानिस्तान में संकट ने सीएए को फिर से चर्चा में ला दिया है क्योंकि नागरिकता संशोधन अधिनियम का उद्देश्य अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से सताए गए हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैनियों, पारसियों और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो भारत में अंत से पहले पहुंचे थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि वह सभी भारतीयों और अफगान सिखों और हिंदुओं को वापस लाने के लिए शपथ लेते हैं। गृह मंत्रालय ने हाल ही में वीजा प्रावधानों का रिव्यू किया है है और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अफगानिस्तान के हिंदुओं और सिखों के लिए एक नई ई-वीजा श्रेणी बनाई गई है है। हमारा फ़र्ज़ है कि हम वहां रह रहे हिन्दू , सिखों, बौद्धों, जैनियों, पारसियों और ईसाइयों की रक्षा करें।

रिपोर्टों की माने तो तालिबान ने शनिवार को 70 अफगान सिखों और हिंदुओं के एक समूह को रोक दिया, जिसमें संसद के सिक्ख सदस्य अनारकली कौर होनारयार और नरेंद्र पाल सिंह भी शामिल थे, तालिबान ने दावा किया कि कहा कि वे अफगान नागरिक थे और उड़ान भ सिर्फ भारतीयों के लिए थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…