Home सामान्य ज्ञान सुशांत सिंह राजपूत ने खरीद रखी थी चांद पर जमीन!

सुशांत सिंह राजपूत ने खरीद रखी थी चांद पर जमीन!

दोस्तोँ सुशांत सिंह राजपूत एक ज़िंदादिल शक्सियत थे उनकी मौत के बाद उनकी ज़िन्दगी से जुड़े ऐसे कईं तथ्य आम लोगों के सामने आये जो शायद पहले वह नहीं जानते थे इनमे से एक यह था की सुशांत ने चाँद पर ज़मीन का एक टुकड़ा भी खरीद रखा था। अब दोस्तों यह सुनके हर किसि के मन में यह सवाल तो ज़रूर उठा होगा की आखिर चाँद पर ज़मीन कौनसा प्रॉपर्टी डीलर बेचता है?

तो आपको बतादू की यह ज़मीन सुशांत ने किसी प्रॉपर्टी डीलर से नहीं बल्कि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी। आपको बतादूँ की यह एक क्रोड़फंड्स आर्गेनाईजेशन है जो लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के साथ मिलकर चाँद पर सभी के लिए अफोर्डेबल परमानेंट रेसिडेन्सेस टूरिस्ट फैसिलिटीज और रेसर्च सेंटर्स डेवेलप करना चाहती है। इनकी वेबसाइट पर जाकर आप चाँद के जिस हिस्से पर चाहें एकर्स के हिसाब से प्लाट खरीद सकते हैं। prices 20 डॉलर पर एकर से 200 डॉलर पर एकर तक जाते हैं और दोस्तों इस पूरी इंडस्ट्री को नाम दिया गया है एक्सट्राटेर्रेस्ट्रियल रियल एस्टेट।

हालाँकि आउटर स्पेस ट्रीटी जो 1967 में finalise हुई थी उसके मुताबिक चाँद या किसी भी एक्स्ट्रा टेररेस्टियल ऑब्जेक्ट पर किसी भी देश या आर्गेनाईजेशन का मालिकाना हक़ नहीं हो सकता और यह बॉडीज पूरी मानव जाती की जागीर है। इसे तब प्रोविंस ऑफ़ आल मैनकाइंड का नाम दिया गया था। इसलिए दोस्तों इन ख़रीदे हुए टुकड़ों की कोई लीगल स्टैंडिंग तो नहीं है और ज्यादा चान्सेस इसके है की इन्हे खरीदने वाले श्याद ही सॅटॅलाइट इमेज पर दिखने वाले चाँद के उस हिस्से को अपनी ज़िन्दगी में असलियत में देख पाएं। खैर शौंक बड़ी चीज़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

इन्होंने पानी के अंदर रह के कर लिए पूरे 6 रुबिक क्यूब solve!

दोस्तों रुबिक क्यूब एक मुश्किल पहेली है जिसे सुलझाने में कई बार घंटों लग जाते हैं| लेकिन क…